अन्तर्राष्ट्रीय स्तर तक के सिविल विवादों को मध्यस्थता के माध्यम से सुलझाएगा “विकल्प” – आशीष

अन्तर्राष्ट्रीय स्तर तक के सिविल विवादों को मध्यस्थता के माध्यम से सुलझाएगा “विकल्प” – आशीष

Spread the love

पटना में भी खुलेगा “विकल्प का” कार्यालय ।

नई दिल्ली। विकल्प का उद्घाटन समारोह फ्रेटरनिटी क्लब, जनपथ, कनॉट प्लेस, नई दिल्ली में सम्पन्न हुआ। विकल्प मध्यस्थता का एक अंतर्राष्ट्रीय निकाय है जो वैकल्पिक विवाद समाधान (ADR) के क्षेत्र में काम करने वाली “एक संस्था” है। यह संस्था मुख्य रूप से मध्यस्थता पर ध्यान केंद्रित कर रही है ताकि विवादों का कुशल कानूनविद के बीच उचित लागत में समाधान प्रदान किया जा सके।

यह संस्था भारत के साथ-साथ अंतर्राष्ट्रीय सक्षम अधिकार क्षेत्र में नागरिक, वाणिज्यिक और संविदात्मक सिविल विवादों से संबंधित विभिन्न प्रकार के विवादों को कवर करती है। बिहार की राजधानी पटना में भी इसके शाखा का उद्घाटन जल्द होगा। संस्था के रजिस्ट्रार जनरल अधिवक्ता आशीष कुमार राय ने उक्त जानकारी दी। यह कार्यालय बिहार- झारखंड का मुख्यालय होगा।

विकल्प में मान्यता प्राप्त और अनुभवी वकीलों की सहायता से कानून के क्षेत्र में विशेषज्ञता रखने वाले पेशेवरों की एक प्रतिबद्ध युवा कानूनी टीम है। समारोह में संस्थान के सहयोगियों के साथ साथ प्रबंध निकाय ने भाग लिया, जिसमें सीसीए लीगल के संस्थापक एडवोकेट हितेश चोपड़ा और द एडवोकेट्स लीग के संस्थापक अध्यक्ष अधिवक्ता आशीष कुमार राय कार्यक्रम के अतिथि थे। ओम सिंघानिया (रजिस्ट्रार एडमिन) विकल्प, (इवेंट मॉडरेटर) विकल्प के द्वारा विकल्प के विषय में एवं उसके लक्ष्य को लेकर विस्तृत विवरण प्रस्तुत करते हुए कार्यक्रम का शुभारंभ किया। इसके बाद मॉडरेटर ने अतिथियों एवं प्रबंध समिति के सभी सदस्यों को बुलाकर रिबन काटकर, ब्रोचर और लोगों के द्वारा विकल्प का उद्घाटन किया। अमन कुमार (वाइस चेयरमैन, प्रशासन एवं प्रबंधन) विकल्प, गुलशन मल्होत्रा (वाइस चेयरमैन) विकल्प और अधिवक्ता हितेश चोपड़ा (अध्यक्ष) विकल्प ने अपने शब्दों से सभा को अनुग्रहित किया साथ ही टीम को उन लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए मार्गदर्शन प्रदान किया जो विकल्प ने खुद के लिए निर्धारित किया है। कार्यक्रम के अंत में अधिवक्ता आशीष कुमार राय (रजिस्ट्रार जनरल) विकल्प ने धन्यवाद ज्ञापन किया।

admin

Related Posts

leave a comment

Create Account



Log In Your Account